Entertainment

अनिल कपूर की आवाज: नाम का इस्तेमाल किया तो दिक्कत होगी, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

अनिल कपूर अपने दमदार डायलॉग्स और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आपने शायद कई बार अभिनेताओं को “जैकस” कहते सुना होगा। लेकिन अगर आप अनिल कपूर को कॉपी करना चाहते हैं तो आपको उनकी इजाजत लेनी होगी। दरअसल, अनिल कपूर ने हाल ही में अपने निजी अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. अब कोर्ट का फैसला जारी हो गया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर के पक्ष में फैसला सुनाया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

कुछ दिन पहले अनिल कपूर ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि कुछ लोग उनकी इजाजत के बिना उनके नाम और आवाज का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में अनिल कपूर ने अपनी आवाज या अन्य लोकप्रिय किरदारों के इस्तेमाल को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। इस मामले पर अब कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली हाई कोर्ट ने ‘लखन’, ‘मिस्टर’ जैसे कैरेक्टर्स के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इंडिया” और “नायक” पर प्रतिबंध है। अब लोग “जक्कास” जैसे वाक्यांश भी नहीं बोल पाएंगे।

अमिताभ बच्चन ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

हम आपको बता दें कि अनिल कपूर से पहले दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी इस संबंध में याचिका दायर की थी। अमिताभ ने यह भी अनुरोध किया कि उनकी छवि, नाम और आवाज़ सहित उनके व्यक्तित्व का उपयोग उनकी अनुमति के बिना न किया जाए। इस मामले में कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया. हम आपको बता दें कि अनिल कपूर ने हाल ही में अपना ओटीटी डेब्यू किया है। वह आदित्य रॉय कपूर के साथ वेब सीरीज द नाइट मैनेजर में नजर आईं। लोगों को यह सीरीज काफी पसंद आई।