Entertainment

अपना डीपफेक वीडियो देखने के बाद रश्मिका मंदाना का गुस्सा बढ़ गया. कहा: “टेक्नोलॉजी का ऐसा इस्तेमाल डरावना है”

रश्मिका मंदाना जल्द ही रणबीर कपूर के साथ फिल्म एनिमल में नजर आएंगी। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था और रणबीर-रश्मिका का रोमांस दर्शकों को खूब पसंद आया. इसी बीच रश्मिका मंदाना का एक फेक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह काफी बोल्ड लग रही हैं. इस फर्जी वीडियो को शेयर करते हुए अभिनेता अमिताभ बच्चन ने चिंता व्यक्त की है. दरअसल, इस वीडियो को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने डीपफेक एआई तकनीक को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. अब इस फर्जी वीडियो पर रश्मिका मंदाना ने भी ऑनलाइन रिएक्ट किया है.

इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा

अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, “मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है लेकिन मुझे यह कहना होगा कि मेरा डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। जिस तरह से इस तकनीक का उपयोग किया जाता है, यह वास्तव में अजीब है कि ऐसा कुछ हो सकता है: “यह बहुत डरावना है, न केवल मेरे लिए, बल्कि सभी के लिए।” रश्मिका मंदाना ने आगे लिखा, “आज मैं एक महिला और एक एक्टर होने के नाते अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों को मेरा प्रोटेक्शन और सपोर्ट बनने क लिए शुक्रिया कहना चाहूंगी। लेकिन अगर इस तरह की हरकत मेरे साथ स्कूल या फिर कॉलेज में हुई होती तो मुझे नहीं पता कि मैं इसका कैसे सामना करती? समाज होने के नाते हमे इसे लिए वोकल होने की जरूरत है और साथ ही लीगल एक्शन लेने की भी जरूरत है।”

अमिताभ बच्चन ने भी किया था रिएक्ट

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने रश्मिका मंदाना के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है और अपनी चिंता व्यक्त की है। अमिताभ बच्चन ने कहा, “यह कानूनी कार्रवाई के लिए एक मजबूत तर्क है।” हम आपको बता दें कि अभिनेता अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना फिल्म अलविदा में एक साथ नजर आए थे। 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म का दर्शकों ने खूब स्वागत किया. इस फिल्म से रश्मिका ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.