Technology

अब AI की मदद से कोई भी यूजर बना सकता है वेबसाइट, आया नया ai टूल

AI टूल से बनाए वेबसाइट

GUS बीटा उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो अपने आईओएस डिवाइस पर यूनिवर्स ऐप को अपडेट करते हैं। यूनिवर्स इसे जल्द ही वेब संस्करण में लाएगा, इसलिए जिनके पास आईफोन नहीं है वे भी वेब डिज़ाइन के लिए GUS का उपयोग कर सकते हैं।

अब कोई भी कर सकता है वेब डिजाइनिंग

यूनिवर्स के सीईओ जोसेफ कोहेन का कहना है कि जब कंपनी ने इसे विकसित करने का फैसला किया, तो उसका मिशन किसी को भी इंटरनेट बनाने में सक्षम बनाना था। उन्होंने यह भी कहा कि टैटू कलाकारों से लेकर सामान्य ठेकेदारों और छात्रों तक कोई भी अपनी वेबसाइट डिजाइन करने के लिए टूल का उपयोग कर सकता है।

कैसे डिजाइन करें वेब साइट ?

GUS शुरू करने के बाद आप यूनिवर्स ग्रिड एडिटर पर पहुंच जाते हैं। उसके बाद, टेम्पलेट को खोलने की आवश्यकता नहीं है। आप टेक्स्ट वार्तालाप कर सकते हैं और GUS के साथ एक वेबसाइट बना सकते हैं। GUS पहला प्रश्न यह पूछता है कि आप आज किस प्रकार की वेबसाइट बनाना चाहते हैं। आप उसे कुछ भी बता सकते हैं

हमें बताएं कि आप किस प्रकार की वेबसाइट बनाना चाहते हैं और जीयूएस आपके लिए एक डिज़ाइन तैयार करेगा। लेआउट पूरी तरह से संपादन योग्य हैं. यदि आवश्यक हो, तो आप कोड को छुए बिना इसे मैन्युअल रूप से बदल सकते हैं। यदि GUS चयनित फ़ोटो को बदलना चाहता है, तो यह संभव है। एक बार जब आपको लगे कि साइट आपके लिए सही है, तो आगे बढ़ें और इसे प्रकाशित करें।

अन्य AI टूल

यूनिवर्स का यह नया टूल Wix के टूल जैसा ही है, जिसे इस महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इसका नाम AI साइट जेनरेटर है। यह टूल यूजर्स को एक होमपेज, इनर पेज और टेक्स्ट और इमेज के साथ-साथ बिजनेस स्पेसिफिक इवेंट, बुकिंग आदि के लिए एक वेबसाइट जेनरेट करने की सुविधा देता है।