Technology

एलोन मस्क ने लोकप्रिय एक्स सुविधाओं को निलंबित कर दिया है जो अब अगले महीने से उपलब्ध नहीं होंगी

एलन मस्क के सोशल नेटवर्क एक्स ने घोषणा की है कि वह अपने लोकप्रिय सर्कल फीचर को बंद कर रहा है। 31 अक्टूबर के बाद यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने इसकी घोषणा अपने इंस्टेंट ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के जरिए की। कंपनी ने कहा कि इस तारीख के बाद आप अपने सर्कल तक सीमित नए पोस्ट नहीं बना पाएंगे और न ही लोगों को अपने सर्कल में जोड़ पाएंगे.

इसी साल अगस्त में रोल आउट हुआ था फीचर

यह फीचर इस साल अगस्त में एंड्रॉइड, आईओएस और वेब के लिए लॉन्च किया गया था। इस सुविधा को पहली बार 2022 में परीक्षण के लिए पेश किया गया था, लेकिन इसे व्यापक रूप से अपनाया नहीं गया। कंपनी ने एक पीएसए में कहा कि अंगूठियां 31 अक्टूबर तक निष्क्रिय कर दी जाएंगी।

कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि यूजर्स अपने सर्कल से लोगों को अनफॉलो करके उन्हें हटा सकते हैं

कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि यूजर्स अपने सर्कल से लोगों को अनफॉलो करके उन्हें हटा सकते हैं। कंपनी ने लिखा, “हालांकि, आप लोगों को अनफॉलो करके उन्हें अपने सर्कल से हटा सकते हैं।”

एक्स ने कहा कि एक बार जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को अनफॉलो कर देते हैं जो पहले आपके सर्कल का हिस्सा था, तो वे सर्कल में आपके पिछले पोस्ट नहीं देख पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर इंस्टाग्राम पर क्लोज फ्रेंड्स की तरह ही काम करता है और ट्विटर यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है।
फीचर पेश करते हुए कंपनी ने कहा कि ट्विटर सर्कल चुनिंदा लोगों को ट्वीट करने और एक छोटे समूह के साथ अपने विचार साझा करने का एक तरीका है। इसका मतलब यह है कि जब उपयोगकर्ता किसी पोस्ट को साझा करते समय सर्कल का चयन करते हैं, तो केवल वे लोग जिन्हें वे जोड़ते हैं, वे सर्कल में आपके द्वारा साझा किए गए ट्वीट्स का जवाब दे सकते हैं और उनके साथ बातचीत कर सकते हैं। हालांकि, 31 अक्टूबर के बाद यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।