National

ए.आर. रहमान ने सर्जन एसोसिएशन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया और 10 करोड़ रुपये का कानूनी नोटिस जारी किया।

लोकप्रिय गायक और संगीतकार एआर रहमान एक बार फिर सुर्खियों में हैं। अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले एआर रहमान ने एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया को 100 करोड़ रुपये का कानूनी नोटिस भेजा है। इसके बाद उन्होंने एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया। दरअसल, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एआर रहमान ने एसोसिएशन पर उनके नाम और प्रतिष्ठा को बदनाम करने का आरोप लगाया था.

सर्जन एसोसिएशन ने शिकायत दर्ज कराई थी

यह घटना 2018 में हुई थी। एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ने ए.आर. को आमंत्रित किया था। रहमान को उनके वार्षिक कार्यक्रम के हिस्से के रूप में एक संगीत समारोह के लिए आमंत्रित किया गया, जिसके लिए ए.आर. रहमान को 29.5 लाख रुपये का एडवांस मिला। लेकिन बाद में ये कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया. जब सर्जन एसोसिएशन ने एडवांस वापस करने की मांग की तो एआर रहमान की टीम ने उन्हें एक चेक दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चेक को खारिज कर दिया गया जिसके बाद एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ने गायक के खिलाफ शिकायत दर्ज की और ए.आर. के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ए आर रेहमान ने कराया मुक़दमा दर्ज

अब एआर रहमान ने सर्जन एसोसिएशन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है। दरअसल, इस संगीतकार का कहना है कि अनुबंध में यह प्रावधान है कि वार्षिक कार्यक्रम रद्द होने की स्थिति में इन शर्तों के तहत अग्रिम भुगतान वापस नहीं किया जाएगा. इसके अलावा, एआर रहमान ने दावा किया कि क्लब ने गायक की मानहानि की शिकायत दर्ज की थी। कहा जा रहा है कि अगर सर्जन एसोसिएशन ने 15 दिन के अंदर संगीतकार से माफी नहीं मांगी तो उसे 10 अरब रुपये का मुआवजा देना होगा. आपको बता दें कि एआर रहमान के कॉन्सर्ट में अक्सर कन्फ्यूजन की स्थिति बन जाती है।