Technology

टिंडर AI ने डेटिंग को आसान बनाया, नई प्रीमियम सदस्यता योजनाएं जोड़ीं

ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर जल्द ही एक नया मेंबरशिप प्लान लॉन्च करेगा। इन योजनाओं को मैच ग्रुप द्वारा टिंडर की शीर्ष सदस्यता योजनाएँ कहा जाता है। इस साल की तीसरी तिमाही के अंत तक नए फीचर्स जारी किए जा सकते हैं। हम अपनी सदस्यता योजनाओं में बहुत सारे बदलाव देख रहे हैं। ये नए डिज़ाइन Gen Z को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए थे। आइए इसके बारे में अधिक बात करते हैं।

नए सब्सक्रिप्शन प्लान देखने को मिलेंगे।

टिंडर ऐप को जल्द ही नए सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। यह एप्लिकेशन मैच ग्रुप की मूल कंपनी द्वारा घोषित किया गया था। शुरुआती लोगों को पहले की तुलना में अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। यानी लॉन्च प्लान की कीमत फिलहाल इतनी ज्यादा है कि नए प्लान लॉन्च होने के बाद यूजर्स को लॉन्च प्लान के लिए पहले से ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। इससे न सिर्फ पैसे बढ़ रहे हैं, बल्कि कंपनी ने अतिरिक्त सुविधाएं देने की भी बात कही है।

अतिरिक्त फीचर्स शामिल होंगे

जहां तक ​​नई डेटिंग ऐप सदस्यता योजनाओं का सवाल है, कंपनी ने अभी तक यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि उन्हें किन बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इन प्लान्स में कौन से अतिरिक्त फीचर्स शामिल करेगी, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई। रॉयटर्स के मुताबिक, जेनरेशन Z यूजर्स मिलेनियल्स से अलग हैं। वह डेटिंग को एक अलग नजरिए से देखते हैं। जेनरेशन Z को अधिक प्रामाणिकता, अधिक समावेशिता की आवश्यकता है। इस दृष्टिकोण से, एप्लिकेशन उपयोगकर्ता को वही अनुभव देना चाहता है।

ai की मदद से सही कंटेंट पोहंचेगा

इसके अलावा यह एप्लिकेशन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी उपयोग करता है। इसकी मदद से सही लोगों तक सही कंटेंट पहुंचाना आसान हो जाता है। इससे जीवन साथी ढूंढना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है। इस कारण से, कई टीमें नवीनतम कृत्रिम बुद्धिमत्ता तकनीक को एप्लिकेशन में एकीकृत करने का प्रयास कर रही हैं। नई सुविधाएँ अगली दो तिमाहियों में जारी की जाएंगी। इससे पहले मार्च में टिंडर ने भी अपने ऐप में कुछ नए फीचर्स जोड़े थे। यूजर्स के पास अब सर्वनाम चुनने के लिए अधिक विकल्प हैं। यह ऐप यौन रुझान और लिंग के आधार पर 15 विकल्प प्रदान करता है।