National

नुसरत भरूचा बताया कि इजरायल-फिलिस्तीनी युद्ध के दौरान उन्होंने अपनी आंखों से क्या देखा और कैसे धमाकों के बीच बेसमेंट में छिपकर उन्होंने अपनी जान बचाई।

इस समय इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है। अभिनेत्री नुसरत भरूचा युद्ध के दौरान इज़राइल में घूमती रहीं। आपको बता दें कि यह अभिनेता हाइफा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए इजराइल में दाखिल हुआ था, लेकिन उसी दौरान हमास ने इजराइल पर हमला कर दिया. नतीजतन, नुसरत बहरोचा को भागने के लिए एक होटल के बेसमेंट में शरण लेनी पड़ी लेकिन उनका अपनी भारतीय टीम से संपर्क टूट गया। हालांकि, भारतीय और इजरायली दूतावासों की मदद से नुसरत 8 अक्टूबर को कनेक्टिंग फ्लाइट से सुरक्षित भारत लौट आईं। इस बीच नुसरत बहरूचा ने अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें नुसरत युद्ध के हालात को अपने नजरिए से बयान कर रही हैं.

नुशरत का वीडियो

वीडियो में नुसरत भरूचा कहती हैं, ”मैं आप सभी की प्रार्थनाओं और उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे बताया कि मैं ठीक हूं। मैं घर आ गया, सब ठीक है. लेकिन जब मैं दो दिन पहले उठा।” पूरे होटल के कमरे में बम विस्फोट और सायरन की आवाजें सुनी जा सकती थीं। हमें बेसमेंट और आश्रय स्थल में ले जाया गया। मैं कभी भी इस तरह की स्थिति में नहीं आया, सिवाय आज के जब मैं सुबह अपने घर में किसी के साथ नहीं उठा। आवाज़, सभी लोग सुरक्षित हैं। तो मैं समझता हूं कि यह कितनी बड़ी बात है, हम कितने भाग्यशाली हैं कि हम इस देश में हैं। हम सुरक्षित हैं। मैं भारत सरकार, भारतीय दूतावास और इजरायली दूतावास को हमारा मार्गदर्शन करने और हमें अपनी भूमि और अपने घरों तक सुरक्षित पहुंचने की अनुमति देने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

नुशरत ने लोगों के लिए की दुआ

इसके अलावा नुसरत बहरुचा ने उन लोगों के लिए भी दुआ की जो युद्ध के दौरान बैरक में फंस गए थे. “मैं उन लोगों की आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूँ जो अभी भी लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि स्थिति जल्द ही शांत हो जाएगी।” हम आपको बता दें कि नुसरत बहरोचा ने फिल्म “अकली” की स्क्रीनिंग के लिए 3 अक्टूबर को इज़राइल की यात्रा की थी।