Bollywood

पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहते हैं रणबीर कपूर, कहा- ‘कलाकारों के लिए कोई सरहद नहीं…’

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में आ जाते हैं। हाल ही में वह रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए थे, जिसमें उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने में उन्हें कोई झिझक नहीं है। दरअसल ऑडियंस के पैनल में मौजूद रणबीर कपूर से जब दूसरी इंडस्ट्री में काम करने को लेकर सवाल पूछा गया। एक पाकिस्तानी फिल्ममेकर ने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor Instagram) से सवाल किया, “अब हमारे पास सऊदी अरब जैसा एक मंच है, जहां हम संयुक्त रूप से फिल्में बना सकते हैं। मुझे आपको एक फिल्म के लिए साइन करना है। क्या आप सऊदी अरब में अपनी टीम के साथ पाकिस्तानी फिल्म में काम करने को तैयार हैं?” तो इस पर एक्टर ने कहा, “बिल्कुल सर। मुझे लगता है कि कलाकारों के लिए खासकर कला के लिए कोई सीमा नहीं होती। द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट के लिए पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत-बहुत बधाइयां, यह पिछले वर्षों में सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। बेशक मुझे अच्छा लगेगा।”

भारतीय कलाकारों और फिल्मों का पाकिस्तान में बैन

गौरतलब है कि पिछले 6 सालों से पाकिस्तानी फिल्मों और कलाकारों को भारत में तो वहीं भारतीय कलाकारों और फिल्मों को पाकिस्तान में बैन हैं। ऐसे में रणबीर कपूर का यह जवाब लोगों को बहुत खटक रहा है। बता दें कि रणबीर कपूर ने इस फिल्म फेस्टिवल में ना सिर्फ अपने 15 सालों के करियर के बारे में बात की बल्कि उन्हें फेस्टिवल द्वारा वैरायटी इंटरनेशनल वैनगार्ड एक्टर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

ब्रह्मास्त्र में दिखते थे रणबीर कपूर

वहीं वर्क फ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर आखिरी बार फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आए थे। इस फिल्म के जरिए रणबीर और आलिया भट्ट पहली बार स्क्रीन साझा करते नजर आए थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित रही थी। इस फिल्म में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे। तो वहीं फिल्म में नागार्जुन और शाहरुख खान कैमियो किरदार में नजर आए थे।