Technology

पेश है सबसे तेज़ प्रोसेसर और जेस्चर कंट्रोल के साथ Apple वॉच सीरीज़ 9

टेक दिग्गज एप्पल ने साल के अपने सबसे बड़े इवेंट वंडरलस्ट में नई एप्पल वॉच सीरीज 9 का अनावरण किया। नई Apple वॉच में नया डिज़ाइन और नए फीचर्स हैं। Apple वॉच सीरीज़ 9 कंपनी के जेस्चर-नियंत्रित S9 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसके बारे में Apple का कहना है कि यह अब तक का सबसे तेज़ कस्टम प्रोसेसर है। एक नए न्यूरल इंजन का उपयोग करके, यह सिरी कमांड को ऑफ़लाइन संसाधित करता है।

Apple Watch series 9 की कीमत

नए Apple Watch सीरीज 9 मॉडल की कीमत 399 डॉलर यानी करीब 33,000 रुपये रह गई है। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने Apple Watch Ultra भी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 799 डॉलर यानी करीब 66,000 रुपये से शुरू होती है।

Apple Watch series 9 के स्पेसिफिकेशन

नई वॉच के साथ डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 2000 निट्स है। Apple Watch series 9  के साथ एपल सिरी का पहले के मुकाबले बेहतर सपोर्ट मिलेगा। Apple Watch series 9 के साथ डबल टैप फीचर दिया गया है। इसकी मदद से आप कॉल रिसीव कर सकते हैं।

कंपनी के अनुसार, नई एपल वॉच में पूरे दिन बैकअप वाली बैटरी को पैक किया गया है। वॉच में 18 घंटे की बैटरी लाइफ का दावा है। एपल वॉच सीरीज 9 में ऑफलाइन सीरी का भी सपोर्ट है। यह अंग्रेजी और Mandarin में आपकी आवाज का उपयोग करके सिरी का उपयोग करके हेल्थ डाटा की जांच करने में भी सहायता करेगा। कंपनी ने घोषणा की है कि उसकी नई स्मार्टवॉच उसका पहला प्रोडक्ट है जो 100 प्रतिशत कार्बन न्यूट्रल है। एपल ने अपने प्रोडक्ट में लेदर का उपयोग भी बंद कर दिया है और नई स्मार्टवॉच को 68 प्रतिशत पोस्ट-कंज्यूमर मैटेरियल के साथ फाइनवॉवन नामक नए फैब्रिक में पेश किया है।