Entertainment

मलयालम निर्देशक ने रिलीज से पहले रजनीकांत की फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया

रजनीकांत जल्द ही अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित फिल्म द जेलर के साथ सिनेमाघरों में दस्तक देंगे। यह फिल्म 10 अगस्त को 5 भाषाओं में एक साथ रिलीज होगी. फिल्म के खिलाफ अब दक्षिणी सिनेमा में कई विरोध और प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलयालम फिल्म निर्माता साकिर मदाथिल ने अब रजनीकांत फिल्म जेल के गार्डों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, उस दिन तमिल सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म द जेलर सिनेमाघरों में आई थी। साथ ही उसी दिन मलयालम फिल्म निर्माता साकिर मदाथिल की द जेलर भी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ऐसे में उनकी फिल्म सीधे तौर पर सिनेमाघरों में सुपरस्टार रजनीकांत की द जेलर से टकराएगी।

जेलर के खिलाफ मलायलम निर्देशक ने किया प्रदर्शन

इस संघर्ष का प्रभाव मलयालम निर्देशक साकिर मदासिल की फिल्म गार्ड तक फैला हुआ है। परिणामस्वरूप, उनकी फ़िल्में सिनेमाघरों में पर्याप्त रूप से प्रदर्शित नहीं हो सकीं। इसी वजह से मलयालम फिल्म निर्माता एक दिन के लिए दरना में केरल फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के सामने बैठेंगे. उन्होंने मलयालम फिल्मों को अन्य भाषाओं में रिलीज होने से बचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, “केरल में प्रदर्शक मेरी फिल्म रिलीज करने और रजनीकांत की फिल्म का प्रचार करने में अनिच्छुक हैं।” मलाया सिनेमा का भविष्य क्या होगा? जबकि सिनेमा मालिकों के पास ओटीटी फिल्में दिखाने के लिए 42 दिन हैं। साकेर ने कहा, “मुझे तमिल फिल्मों के केरल में रिलीज होने से कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन ऐसा तब नहीं होना चाहिए जब मलाया सिनेमा बंद हो जाए। मुझे अपनी फिल्मों से अच्छा मुनाफा कमाने के लिए 70-75 स्क्रीन की जरूरत है। लेकिन ऐसा लगता है कि मेरी फिल्में, पहले सहमत थे, 40 से कम सिनेमाघर हैं। अब भी वे मेरी फिल्म रिलीज करने से इनकार करते हैं।

टाइटल ‘जेलर’ को लेकर भी छिड़ा था विवाद

इसके अलावा, तमिल सुपरस्टार रजनीकांत अभिनीत फिल्म के निर्देशक साकिर और निर्माता सन पिक्चर्स के बीच द जेलर के शीर्षक को लेकर विवाद हुआ था। दरअसल, मलयालम फिल्म निर्माता ने दावा किया कि उन्होंने अपनी फिल्म द जेलर का शीर्षक पहले ही 2021 में केरल फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ पंजीकृत कर लिया था। इस बिंदु तक, रजनीकांत की फिल्म का शीर्षक भी निर्धारित नहीं किया गया था। बाद में तमिल डायरेक्टर ने न सिर्फ अपनी फिल्म का टाइटल इसी नाम से रखा. हालांकि, रिलीज ठीक उसी दिन होगी जिस दिन उनकी फिल्म सिनेमाघरों में आएगी। इसके अलावा, वह मलयालम सिनेमा के सबसे बड़े स्टार मोहनलाल के रूप में आकर्षक हैं, जिन्होंने रजनीकांत की द जेलर में भी अभिनय किया था। ऐसे में उन्हें कम से कम अपनी फिल्म का टाइटल बदलकर मलयालम कर लेना चाहिए। जिसे सन पिक्चर्स ने मना कर दिया. इसके बाद यह विवाद कोर्ट में चला गया. इस मसले पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.