Technology

लॉन्च से पहले सामने आई Redmi A2 की कीमत, 50MP कैमरा के साथ मिलेगी 5000mAh की बैटरी

Redmi A2 की लॉन्चिंग को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा हो रही है। इस ही बीच अपकमिंग स्मार्टफोन की एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिससे कीमत और फीचर्स की जानकारी मिली है। साथ ही, डिजाइन भी देखने को मिला है। हालांकि, इस रिपोर्ट में रेडमी ए2 की लॉन्च डेट का जिक्र नहीं किया गया है।

कितनी होगी स्मार्टफोन की कीमत ?

WinFuture की एक रिपोर्ट बताती है कि टिप्सटर Roland Quandt का कहना है कि Xiaomi के अगामी स्मार्टफोन Redmi A2 का लुक पिछले साल लॉन्च हुए रेडमी ए1 से मिलता-जुलता है। इस फोन को तीन कलर ब्लैक, ब्लू और ग्रीन में पेश किया जा सकता है। इसकी कीमत 97 यूरो (करीब 8,600 रुपये) हो सकती है। इस कीमत में 2GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

बॉडी

Redmi A2 स्मार्टफोन की बॉडी में प्लेस्टिक का इस्तेमाल किया गया है। इसके रियर में चौकोर शेप का डुअल रियर कैमरा सेटअप और फ्रंट में वॉटर-ड्रॉप नॉच है। इसके बेजल थिक हैं और इसका फ्रेम फ्लैट है। वहीं, डिवाइस के राइट साइड में पावर व वॉल्यूम बटन दिए गए हैं, जबकि लेफ्ट साइड में SIM स्लॉट मिलेगा।

प्रोसेसर और कैमरा

अपकमिंग स्मार्टफोन में MediaTek Helio G36 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसकी क्लॉक स्पीड 2.2GHz है। इसके अलावा, मोबाइल फोन में 50MP कैमरा मिल सकता है। वहीं, यह फोन लेटेस्ट Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

डिस्प्ले

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि रेडमी ए2 में 6.52 इंच का आईपीएस LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके रेजलूशन 1600 x 720 पिक्सल होगा। इसके फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा, जिसके जरिए आप 1080p वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे।

बैटरी

Redmi A2 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जिसे 10W फास्ट चार्जिंग की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। फोन में सिंगल स्पीकर मौजूद होगा। इसके अलावा, डिवाइस में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया जा सकता है।

कब होगी फोन की लॉन्चिंग

कंपनी ने अभी तक रेडमी ए2 की लॉन्चिंग, फीचर या कीमत के बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दिया है। लीक्स की मानें, तो फोन को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है।

Redmi A1 की डिटेल

बता दें कि रेडमी ए1 स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 6,499 रुपये है। इसमें MediaTek Helio A22 प्रोसेसर के साथ 2GB RAM और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 6.52 इंच के HD+ डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन में 10W फास्ट चार्ज सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी मिलती है। इसके अलावा, मोबाइल फोन में 8MP का डुअल AI कैमरा सेटअप और 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।