National

विवेक ओबेरॉय धोखाधड़ी मामले में निर्माता संजय शाह गिरफ्तार, कोर्ट ने की बड़ी कार्रवाई

विवेक ओबेरॉय धोखाधड़ी मामले में एक नया मोड़ आ गया है। मुंबई पुलिस ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की हालिया रिलीज फिल्म हादी के निर्माता संजय शाह को गिरफ्तार कर लिया है। खुद संजय ने भी विवेक को धोखा दिया था लेकिन उन पर ऐसे आरोप लगे हैं. संजय पर इस फिल्म को बनाने के नाम पर विवेक से 1.5 मिलियन डॉलर लेने का आरोप है। मुंबई पुलिस के डीसीपी दत्ता नलवाडे ने भी संजय शाह की गिरफ्तारी की पुष्टि की. संजय शाह फिलहाल मुंबई के बांद्रा हाई कोर्ट में एक दिन की हिरासत में हैं। विवेक ओबेरॉय धोखाधड़ी मामले में अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होनी है।

संजय शाह हुए गिरफ्तार

मीडिया हाउस से बात करते हुए डीसीपी दत्ता ने कहा कि विवेक ओबेरॉय ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था। उसका नाम आनंदिता एंटरटेनमेंट था. संजय ने इस कंपनी के पैसों का दुरुपयोग किया. इसके अलावा, संजय ने इस बात का भी कोई रिकॉर्ड नहीं रखा कि पैसे का इस्तेमाल कैसे किया गया। वहीं, पुलिस ने संजय को दंड संहिता की धारा 420, 406, 409 और 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया.

मामले की जांच फिलहाल जारी है

आपको बता दें, दत्ता ने आगे बताया कि इस मामले की जांच फिलहाल जारी है. इस मामले में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है. हालांकि, इस संबंध में विवेक ओबेरॉय की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. इस मामले में विवेक ने 19 जुलाई 2023 को एफआईआर दर्ज कराई थी.