Entertainment

शादी के कुछ टाइम बाद ही पति मुकेश अग्रवाल से तलाक लेने पर अड़ी थीं Rekha, सेक्रेटरी फरजाना बनीं वजह?

रेखा आज अपना 69वां जन्मदिन मना रही हैं। 180 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं रेखा का जन्म 19 अक्टूबर 1954 को हुआ था। रेखा ने महज 4 साल की उम्र में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। एक्ट्रेस ने 1979 में आई फिल्म सावन भादो से बॉलीवुड में एंट्री की, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद रेखा कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं। हालांकि, बॉलीवुड की ये हसीना अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रही। अपने करियर में रेखा का नाम जीतेंद्र, किरण कुमार, विनोद मेहरा, संजय दत्त और अक्षय कुमार के साथ जुड़ा। इसके अलावा शादीशुदा अमिताभ बच्चन के साथ रेखा के अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं। हालांकि, जब रेखा ने 4 मार्च 1990 को बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की तो हर कोई हैरान रह गया।

रेखा और मुकेश अग्रवाल का रिश्ता

रिपोर्ट्स की मानें तो मुकेश अग्रवाल और रेखा के प्यार के अलावा उनकी शादी भी बेहद अजीब परिस्थितियों में हुई थी। रेखा और मुकेश अग्रवाल की मुलाकात 1990 के दशक में कुछ पार्टियों में हुई थी। इन्हीं पार्टियों में से एक में मुकेश ने रेखा को प्रपोज किया और रेखा ने शादी के लिए हां कह दी। उसी रात दोनों की शादी हो गई.

फरजाना संग रिश्ता मुकेश अग्रवाल और रेखा के बीच बनी झगड़े की वजह

रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि शादी के बाद जब मुकेश अग्रवाल को रेखा और फरजाना के रिश्ते के बारे में पता चला तो वह इसे स्वीकार नहीं कर पाए। फरजाना की सेक्रेटरी रेखा के साथ एक ही कमरे में रहती थी और रेखा फरजाना को छोड़ने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी और यही उनके झगड़े का कारण बन गया।

डिप्रेशन से जूझ रहे थे मुकेश अग्रवाल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रेखा अपने हनीमून से लौटीं तो उन्हें मुकेश अग्रवाल के बारे में कई चौंकाने वाली बातें पता चलीं, जिसमें यह भी शामिल था कि मुकेश डिप्रेशन से पीड़ित थे। इसके अलावा, रेखा को एहसास हुआ कि मुकेश ने उन्हें अपने व्यवसाय के बारे में जो भी बातें बताईं उनमें से अधिकांश झूठ थीं, जिसने उनके बीच दरार पैदा कर दी। और इन दोनों के बीच अक्सर बहस होती रहती थी.

मुकेश अग्रवाल से तलाक लेना चाहती थीं रेखा 

इसके अलावा रेखा और मुकेश अग्रवाल के बीच कई बार बहस भी हुई, जिसके बाद रेखा ने मुकेश से तलाक लेने के बारे में सोचा। हालाँकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब मुकेश को इस बारे में पता चला तो वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सके और शादी के सात महीने बाद मुकेश ने अपने फार्महाउस में उनके दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।