Technology

शानदार गोप्रो हीरो 12 ब्लैक भारत में लॉन्च किया गया है और यह 5.3K और 4K HDR वीडियो रिकॉर्ड करता है! जानिए कीमत

GoPro ने हीरो 12 ब्लैक नाम से एक नया कैमरा पेश किया है। यह समाचार फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और ऑनलाइन सामग्री निर्माताओं के लिए रुचिकर हो सकता है। गोप्रो हीरो 12 ब्लैक के कैमरे का रनटाइम पिछले मॉडल से दोगुना है और यह 5.3K और 4K HDR वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसकी खास बात यह है कि यह वायरलेस ऑडियो को सपोर्ट करता है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने नए शूटिंग मोड भी जोड़े हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और सभी फीचर्स। 

GoPro Hero 12 Black price

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक दो संस्करणों में आता है। पहला है गोप्रो हीरो 12 ब्लैक, जिसकी कीमत कंपनी ने 45,000 रुपये रखी है। दूसरा मॉडल गोप्रो हीरो 12 ब्लैक क्रिएटर एडिशन है, जिसकी कीमत कथित तौर पर 65,000 रुपये है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या बड़े ऑनलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। यह प्रमुख ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। सेल 13 सितंबर को शाम 16:30 बजे शुरू होगी.

GoPro Hero 12 Black specifications

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक में कंपनी ने कुछ दमदार फीचर जोड़े हैं। इसमें अब नया Max Lens Mod 2.0 एक्सेसरी के तौर पर मिलता है जिससे कि दावा किया गया है कि यह मार्केट में मौजूद सबसे ज्यादा वाइड, 177 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू दे सकता है। जिसमें कि यह 4K/60 fps रिजॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। एक्सेसरी के साथ तीन मोड फील्ड ऑफ व्यू के लिए मिल जाते हैं- Max Wide, Max SuperView और Max HyperView मोड। कैमरा पहले से बेहतर हाइपरस्मूद 6.0 वीडियो स्टेबलाइजेशन मिलता है।

इसके सेंसर के बारे में कहा गया है कि यह 8:7 रेश्यो वाले एक्स्ट्रा लार्ज सेंसर के साथ आता है। वाइडस्क्रीन वीडियो में अब यह 36% ज्यादा वाइड फ्रेम ले सकता है। वहीं, 48% ज्यादा लम्बा फ्रेम ले सकता है। Max Lens Mod 2.0 में 2x स्क्रैच रसिस्टेंस कंपनी ने दिया है। इसके अलावा, कैमरा में वायरलेस ऑडियो सपोर्ट दिया गया है जिससे कि यह Apple AirPods के साथ ही अन्य ब्लूटूथ डिवासेज जैसे ईयरबड्स, हेडफोन्स और माइक्रोफोन से कनेक्ट हो सकता है। इससे फायदा ये होता है कि यूजर इसे किसी व्हीकल पर माउंट करके वॉयस कमांड के जरिए कैमरा को कंट्रोल कर सकता है। GoPro में कंपनी ने नया Quik desktop app सपोर्ट भी दिया है जिससे यह कंप्यूटर से बहुत आसानी से कनेक्ट हो सकता है।