Technology

शानदार फीचर के साथ Samsung Galaxy Book 3 सीरीज भारत में होगी लॉन्च, जानें संभावित कीमत

Samsung अगले महीने यानी फरवरी में अनपैक्ड इवेंट आयोजित करने वाली है, जिसमें Galaxy S23 सीरीज में आने वाले तीन हैंडसेट Galaxy S23, S23 Plus और S23 Ultra को लॉन्च किया जाएगा। इन स्मार्टफोन्स के साथ अगली-पीढ़ी की Galaxy Book 3 लैपटॉप सीरीज से भी पर्दा उठाया जा सकता है। कंपनी ने इस अपकमिंग सीरीज को टीज करना शुरू कर दिया है। साथ ही, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon India पर लैपटॉप की माइक्रो-साइट भी लाइव कर दी गई है। इससे पुष्टि हो गई है कि गैलेक्सी बुक 3 सीरीज के लैपटॉप की बिक्री इस ही प्लेटफॉर्म से की जाएगी। हालांकि, टीजर या माइक्रो वेबसाइट से लैपटॉप की कीमत या लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

सीरीज के तहत पांच लैपटॉप हो सकते हैं लॉन्च

 Samsung Galaxy Book 3 सीरीज की माइक्रो-साइट को देखें तो लैपटॉप के साथ S Pen स्टाइलस दिया जाएगा। इससे संकेत मिल रहा है कि लैपटॉप की स्क्रीन में टच का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा साइट से लैपटॉप सीरीज से जुड़ी किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है।  दूसरी ओर माय स्मार्टप्राइस की रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सीरीज के तहत Galaxy Book 3, Book 3 360, Book 3 Pro, Book 3 Pro 360 और Book 3 Ultra लैपटॉप को पेश किया जा सकता है।

अगामी लैपटॉप में मिल सकते हैं ये फीचर

पिछली मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो अपकमिंग गैलेक्सी बुक 3 व बुक 3 360 में 15 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि गैलेक्सी बुक 3 प्रो लैपटॉप 14 और 16 इंच स्क्रीन साइज में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इन सभी लैपटॉप की स्क्रीन का रेजलूशन 2880 x 1800 पिक्सल होगा। इनमें पावर के लिए Intel Evo 13th Gen i5-1340P प्रोसेसर के साथ Iris Xe ग्राफिक कार्ड दिया जाएगा। वहीं, अगामी लैपटॉप में 16GB तक RAM और 1TB तक की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। गैलेक्सी बुक 3 सीरीज के सभी लैपटॉप में 76WHr की दमदार बैटरी दी जा सकती है, जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा लैपटॉप में शानदार साउंड के लिए क्वाड-स्पीकर सेटअप का सपोर्ट मिल सकता है।

कितनी होगी लैपटॉप की कीमत

सैमसंग ने अभी तक Galaxy Book 3 लैपटॉप सीरीज की लॉन्च डेट या कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। मगर लीक्स में दावा किया जा रहा है कि अपकमिंग लैपटॉप सीरीज की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है और इन्हें कई वेरिएंट में उपलब्ध कराया जा सकता है।