National

सट्टेबाजी ऐप मामले में बादशाह से पूछताछ, संजय दत्त समेत 40 स्टार्स के खिलाफ FIR दर्ज

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव जुआ एप मामले में कई बॉलीवुड सितारों पर अपना शिकंजा कस दिया है। इस मामले में रणबीर कपूर, हुमा कुरेशी, कपिल शर्मा, हिना खान और श्रद्धा कपूर समेत कई सितारों को ईडी ने बुलाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इंडियन प्रीमियर लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग को प्रमोट करने के आरोप में बादशाह, रैपर और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एच. आईपीएल, फेयरप्ले पर प्रस्तुत, उसी शो से जुड़ा एक और शो। संदेश आ गया है. आज यानी 30 अक्टूबर को बादशाह को महाराष्ट्र के साइबर ऑफिस में देखा गया। सोमवार। कृपया मुझे बताएं कि इस सबका क्या मतलब है।

बादशाह से हुई पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बादशाह ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप फेयरप्ले का प्रचार कर रहे थे और इसी का नतीजा है कि अब वह मुसीबत में फंस गए हैं। सट्टेबाजी एबी मामले में पूछताछ के लिए बादशाह को समन भेजा गया था. इसके अलावा संजय दत्त और बादशाह समेत 40 स्टार्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि फेयरप्ले ऐप ऐसी स्ट्रीमिंग की अनुमति नहीं होने के बावजूद आईपीएल दिखा रहा था। बादशाह ने इस ऐप को प्रमोट किया. इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने बादशाह को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है.

वायकॉम 18 ने दर्ज कराई एफआईआर

वायकॉम 18 के पास आईपीएल क्रिकेट मैचों के प्रसारण के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार थे। मीडिया नेटवर्क के मुताबिक, टूर्नामेंट के 40 स्टार खिलाड़ियों को फेयर प्ले प्रोग्राम के तहत प्रमोट किया गया। मीडिया नेटवर्क की शिकायत के अनुसार, महाराष्ट्र साइबर सेल ने फेयरप्ले के खिलाफ डिजिटल कॉपीराइट मामला दायर किया। गौरतलब है कि फेयरप्ले ऐप महादेव सट्टेबाजी ऐप से संबंधित है। महादेव का जुआ सिस्टम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नामित सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जाता है।