Bollywood

सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ बांग्लादेश के सिनेमाघरों में हुई रिलीज, सिनेमाघरों में बजीं सीटियां

सलमान खान सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। बैजन के फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बांग्लादेश में सलमान खान के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि उनकी फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ बांग्लादेश के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। सलमान खान की किश का बाई किश की जान 21 अप्रैल, 2023 को ईद के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जो बांग्लादेश में 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। खास बात यह है कि शाहरुख खान की ‘पठान’ 12 मई को बांग्लादेश में भी रिलीज हुई थी।

सलमान खान की फिल्म ने भारत में की थी 100 करोड़ से ज्यादा कमाई

सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान 25 अगस्त को बांग्लादेश में रिलीज हुई थी. यह फिल्म बांग्लादेश में रिलीज हुई पहली ज़ी स्टूडियो फिल्म है। 1971 के बाद 12 तारीख को बांग्लादेश में शाहरुख खान की पाटन रिलीज हुई. सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ अब बांग्लादेश में रिलीज होने वाली दूसरी भारतीय फिल्म है। हम आपको बताना चाहेंगे कि फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित इस फिल्म को ज़ी स्टूडियो द्वारा दुनिया भर में वितरित किया गया है। सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी.

बांग्लादेश ने इस शर्त पर दी थी फिल्म को रिलीज करने की अनुमति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक आयात कंपनी ने फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ को बांग्लादेश में रिलीज करने के लिए बांग्लादेश के सूचना मंत्रालय से संपर्क किया है। बांग्लादेश के सूचना मंत्रालय ने इस फिल्म को पड़ोसी देशों से प्रसारित करने की अनुमति दे दी थी. इस समझौते के मुताबिक, बांग्लादेश में ‘किसी का भाई किसी की जान’ की रिलीज की बजाय बांग्लादेशी फिल्म ‘कोसाई’ भारत में रिलीज होगी। बांग्लादेश के सूचना मंत्रालय को प्रति वर्ष अधिकतम 10 फिल्मों की रिलीज की आवश्यकता थी।