Best Deals & Offers

अमेज़न ने प्राइम शॉपिंग एडिशन प्लान पेश किया। आपको निम्नलिखित विशेष लाभ मिलेंगे: आपको प्रति वर्ष 399 रुपये का भुगतान करना होगा।

भारतीय त्योहार बिक्री शुरू हो गई है। अमेज़ॅन आपके खरीदारी अनुभव को आसान बनाने के लिए आकर्षक सदस्यता कार्यक्रम पेश करता है। फ्लिपकार्ट का मुकाबला करने के लिए, अमेज़ॅन ने भारत में अपने प्राइम सदस्यता कार्यक्रम का एक नया संस्करण लॉन्च किया है, जो विशेष रूप से एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है। अमेज़न के नए प्राइम शॉपिंग एडिशन प्लान की कीमत 399 रुपये है और यह एक साल के लिए वैध है। आइए इस नई योजना से आपको मिलने वाले लाभों पर करीब से नज़र डालें।

Prime Shopping Edition के बेनिफिट्स

प्राइम शॉपिंग संस्करण उपयोगकर्ताओं को अमेज़ॅन प्राइम सदस्यता का लाभ उठाने की अनुमति देता है। यह मुफ़्त शिपिंग और एक दिन में डिलीवरी जैसे कई लाभ प्रदान करता है। हालाँकि, इस प्लान में प्राइम वीडियो, म्यूजिक, रीडिंग और गेम जैसे लाभ शामिल नहीं हैं। अमेज़न प्राइम मेंबरशिप की कीमत आमतौर पर 1,499 रुपये है। कई बार आप इसे 999 रुपये में भी खरीद सकते हैं. अमेजन का यह कदम फ्लिपकार्ट द्वारा हाल ही में अपने सब्सक्रिप्शन मॉडल, वीआईपी की शुरुआत के जवाब में आया है, जिसकी कीमत 499 रुपये है। दोनों दिग्गज आकर्षक ऑफर और सर्विस के साथ भारतीय उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करने की होड़ में हैं।

Prime Shopping Edition ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

प्राइम शॉपिंग एडिशन टियर केवल अमेज़ॅन ऐप या मोबाइल ब्राउज़र के माध्यम से एंड्रॉइड डिवाइस पर उपलब्ध है। कंपनी ने इसे सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। यदि आपके पास iPhone है तो इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है। भारत में 650 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता हैं, जिनमें से 85% से अधिक एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग करते हैं। यह पहली बार नहीं है कि अमेज़न ने भारत में अपनी प्राइम सेवा बंद कर दी है। एक साल पहले कंपनी ने 599 रुपये प्रति वर्ष पर प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन प्लान पेश किया था।