Bollywood

कोरोना काल में वैज्ञानिकों ने कैसे बनाई वैक्सीन, ये विवेक अग्निहोत्री की इस धमाकेदार फिल्म में बताया गया है, देखें ट्रेलर

विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म वैक्सीन वॉर का ट्रेलर रिलीज हो गया है। भयानक सत्य की पहली झलक सामने आई है। वास्तविक जीवन की समस्या पर आधारित एक फिल्म जो जीवन विज्ञान की दुनिया में बॉलीवुड के पहले कदम का प्रतीक है। यह भारत की पहली जीवन विज्ञान फिल्म है। यह भारत बायोटेक और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा COVAXIN के विकास का प्रतिनिधित्व करता है। फिल्म ‘वैक्सीन वॉर’ में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन, अनुपम खेर और सप्तमी गौड़ा हैं। यह फिल्म कोरोना महामारी और इस संकट के दौरान वैक्सीन बनाने की कोशिशों पर आधारित है। फिल्म का निर्माण पल्लवी जोशी ने किया था। विवेक अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया पर ट्रेलर शेयर कर दर्शकों का आशीर्वाद मांगा.

विवेक ने बताया कब रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘प्रस्तुत है, आपकी फिल्म द वैक्सीन वॉर का ट्रेलर, फिल्म 28 सितंबर 2023 को रिलीज होगी। हमें आशीर्दवाद दीजिए। धन्यवाद।’ ‘द वैक्सीन वॉर’ 10 भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी, गुजराती, मराठी और बंगाली में रिलीज होगी।

क्या है ट्रेलर में?

ट्रेलर की शुरुआत नाना पाटेकर से होती है। उन्होंने पल्लवी जोशी से फोन पर बात की और कहा, ‘जहां तक ​​मैंने सुना है, आपके वैज्ञानिक के पास 100,000 रुपये भी नहीं थे.’ पल्लवी जोशी ने कहा, “यह भारत मेरा नहीं है।” नाना पाटेकर ने वैक्सीन पर काम शुरू करने का फैसला किया। इससे यह सवाल और उठता है कि क्या भारत का बुनियादी ढांचा 130 मिलियन लोगों की जान बचा सकता है। ट्रेलर में राइमा सेन की एंट्री होती है वह कहती हैं, “एक्सपर्ट की मानें तो भारत यह नहीं कर सकता।” पल्लवी जोशी पूछती हैं, “भारत यह नहीं कर सकता लेकिन यह नैरेटिव सेट कौन कर रहा है?” ट्रेलर में आगे दिखाया जाता है कि किस तरह साइंटिस्ट वैक्सीन बनाने से जूझते हैं।