National

रिलीज से पहले यारियां 2 मुसीबत में फंसी, सिख समुदाय ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई

दिव्या खोसला कुमार, पर्ल वी. पुरी और मीजान जाफरी अभिनीत, यारियां 2 सुर्खियों में है। यह फिल्म 2012 में रिलीज हुई फिल्म “यारियां” का सीक्वल है। इस फिल्म में तीन बड़ी बहनों और एक छोटे भाई को दर्शाया गया है। हाल ही में इस फिल्म का नया गाना ‘सूरी घर’ रिलीज हुआ था, लेकिन इस गाने के रिलीज होते ही ‘यारियां 2’ ने विवाद खड़ा कर दिया। दरअसल इस फिल्म पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है.

सिख समुदाय ने कराई रिपोर्ट

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने यारियां 2 के निर्माताओं पर ‘सौरे घर’ गाने में सिख धार्मिक प्रतीक किरपान का आपत्तिजनक तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। एसजीपीसी ने ट्विटर पर “यारियां 2” पर अपना असंतोष व्यक्त किया। वहीं ताजा जानकारी के मुताबिक एसजीपीसी ने इसे लेकर फिल्म निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अपने बयान में एसजीपीसी ने कहा, “राधिका राव और विनय सप्रू द्वारा निर्देशित फिल्म ‘यारियां 2’ के ‘सौरे घर’ गाने में इस तरह के विजुअल्स पर हम अपनी कड़ी आपत्ति जताते हैं। क्योंकि एक्टर क सिख कक्कड़ ‘कृपाण’ पहनें दिखाया गया है और बेहद ही आपत्तिजनक तरीके से इसका इस्तेमाल किया गया है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है।”

‘यारियां 2’ (Yaariyan 2) के बैन की हुई मांग

गुरुद्वारा नियंत्रण बोर्ड ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा, “इससे दुनिया भर में सिख समुदाय की धार्मिक संवेदनाएं गंभीर रूप से आहत हुई हैं।” मुझे यह पोशाक पहनने का अधिकार है।’ “किल्पन। इस गाने का वीडियो आधिकारिक टी सीरीज यूट्यूब चैनल पर प्रकाशित किया गया था। इसे तुरंत हटाया जाना चाहिए। हम कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई करेंगे।” सिख अल्पसंख्यक समुदाय। आयोग ने ट्वीट में अनुराग ठाकुर को भी टैग किया।