Technology

लीक हुई Xiaomi Pad 6 की लाइव फोटो, जल्द इन धांसू फीचर्स के साथ होगा लॉन्च

Xiaomi Pad 5 को कंपनी ने भारत में पहले प्रीमियम टैबलेट के तौर पर लॉन्च किया था। इसे देश में 30,000 रुपये से कम में उतारा गया था। डिवाइस में Snapdragon 860 प्रोसेसर के साथ क्वाड स्पीकर और 11 इंच का IPS LCD मिलता है। इसके बाद, अब शाओमी जल्द इस टैबलेट का सक्सेसर Xiaomi Pad 6 लाने की तैयारी में है। यह भी एक प्रीमियम टैबलेट होगा। कंपनी ने अभी इसकी लॉन्चिंग डेट कन्फर्म नहीं की है। हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही टेबलेट की की डिटेल लीक हो गई है। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ते हैं।

Xiaomi Pad 6

Tipster Digital Chat Station ने अपकमिंग Xiaomi Pad 6 के बैक पेनल की फोटो अपलोड की हैं। फोटो से टैबलेट के कैमरा मॉड्यूल का पता चल गया है। इसका कैमरा मॉड्यूल का डिजाइन पिछले साल लॉन्च हुए कंपनी की फ्लैशिप स्मार्टफोन Xiaomi 12 pro जैसा है। लीक फोटो के अनुसार, शाओमी के इस अपकमिंग प्रीमियम टैबलेट में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। सिमिट्रिक लुक के लिए सबसे नीचे दिए गए तीन कैमरा कटआउट में से एक डमी जैसा लगता है। आयताकार कैमरा मॉड्यूल के अंदर एक LED फ्लैश भी दिया गया है। फोटो में टैबलेट का सिल्वर कलर ऑप्शन दिया गया है। टैबलेट का रियर पैनल पूरी तरह से फ्लैट है। फ्रेम भी कर्व्ड कोनों के साथ फ्लैट डिजाइन वाला लगता है।

टैबलेट में मिल सकते हैं ये फीचर्स

टिपस्टर ने अभी टैबलेट के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, कुछ जानकारियां लीक हुई हैं। इसमें Qualcomm Snapdragon 870 प्रोसेसर दिया जा सकता है, जो पैड 5 में दिए गए स्नैपड्रैगन 860 SoC से बेहतर होगा। टैबलेट में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, Pad 6 में 11-12इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है।

कंपनी ला सकती है प्रो मॉडल

इसका अधिक प्रामियम मॉडल Pad 6 Pro होगा। इसमें AMOLED डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। इसके डिस्प्ले का पिक्सल रेजलूशन 2880 x 1880 हो सकता है। प्रो मॉडल Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 SoC के साथ आ सकता है। Xiaomi Pad 6 को कंपनी अगले महीने चीन में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी ऑफिशियल लॉन्च डिटेल रिवील नहीं की है। बेहतर मल्टीमीडिया एक्पीरियंस के लिए Xiaomi द्वारा क्वाड-स्पीकर सेटअप के साथ दोनों मॉडलों को लॉन्च करने की भी उम्मीद है। अपकमिंग Xiaomi टैबलेट के बारे में अन्य डिटेल जल्द जारी की जा सकती हैं।