Technology

वनप्लस बड्स 3 ईयरबड्स में 33 घंटे की बैटरी लाइफ, ANC और ब्लूटूथ 5.3 है। रेंडर लीक

वनप्लस बड्स प्रो 2 के बाद कंपनी वायरलेस हेडफोन के हिस्से के रूप में बड्स 3 जारी करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है, लेकिन वियरेबल डिवाइस के बारे में लीक पहले ही सामने आ चुके हैं। बड्स प्रो 2 को फरवरी में रिलीज़ किया गया था, और बड्स 3 के भी उसी शेड्यूल का पालन करने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले हेडफोन के रेंडर ऑनलाइन लीक हो गए हैं, जिससे उनके डिजाइन का खुलासा हुआ है। कुछ विशेषताओं का भी उल्लेख किया गया है। हमें बताएं कि वनप्लस बड्स 3 असली वायरलेस ईयरबड क्यों हो सकता है।

रेंडर्स आये सामने

वनप्लस बड्स 3 को आने में अभी काफी समय है, लेकिन रेंडर ऑनलाइन लीक हो गए हैं। टिपस्टर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए रेंडरिंग साझा की। एमएसपी के साथ साझा की गई तस्वीरों में डिज़ाइन को देखकर यह स्पष्ट है कि ये पिछले मॉडल की तरह ही सेमी-इन-ईयर हेडफ़ोन हैं। पिछले दोनों मॉडल की तरह इनमें भी टू-टोन डिज़ाइन होगा। तने पर एक चमकदार परत देखी जा सकती है। कान के सिरे पर मैट फ़िनिश देखी जा सकती है। ऐसा कहा जाता है कि यह हल्का है और इसका वजन केवल 4.77 ग्राम है। Buds 3 का केस स्क्वायर शेप में ही दिख रहा है। केस पर IPX4 सर्टिफिकेशन मिल सकता है जबकि इयरबड्स IP55 रेटिंग के साथ आ सकते हैं। OnePlus Buds 3 में कथित तौर पर 10.4mm वूफर और 6mm ट्वीटर देखने को मिल सकता है। इनमें 48db का एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन भी बताया गया है। इनमें Bluetooth 5.3, Google Fast Pair की कनेक्टिविटी भी बताई गई है। केस की बैटरी कैपिसिटी 520mAh कही गई है जबकि प्रत्येक बड में 58mAh बैटरी देखने को मिल सकती है। कुल बैटरी लाइफ 33 घंटे की बताई गई है। 

OnePlus Buds Pro 2 के स्पेसिफिकेशंस

वनप्लस बड्स प्रो 2 टीडब्ल्यूएस इयरफ़ोन 11 मिमी वूफर और 6 मिमी ट्वीटर से लैस हैं। जब सक्रिय शोर रद्दीकरण (एएनसी) चालू होता है, तो यह 48 डीबी तक बाहरी शोर को रोक सकता है। प्रत्येक ईयरफोन 9 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। वनप्लस का कहना है कि वनप्लस बड्स प्रो 2 एएनसी सक्षम होने पर 25 घंटे तक और एएनसी अक्षम होने पर 39 घंटे तक की कुल बैटरी लाइफ दे सकता है।

वे LHDC 4.0 ऑडियो कोडेक के साथ संगत ब्लूटूथ 5.3 वायरलेस कनेक्शन का समर्थन करते हैं। वनप्लस बड्स प्रो 2 में डुअल कनेक्शन सपोर्ट के साथ गूगल का क्विक कनेक्ट फीचर है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह 10 मीटर तक की वायरलेस रेंज और 54 मिलीसेकंड का अल्ट्रा-लो लेटेंसी कनेक्शन प्रदान करता है।