National

शोले स्टार सतिंदर कुमार खोसला का 84 वर्ष की आयु में निधन हुआ उन्होंने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया।

सतिंदर कुमार खोसला का निधन हो गया है। सतिंदर कुमार खोसला को बॉलीवुड जगत में बीरबल खोसला के नाम से जाना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सतिंदर कुमार खोसला ने 12 सितंबर की रात को आखिरी सांस ली. सतिंदर कुमार खोसला की मौत की खबर के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई. आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा कि सतिंदर कुमार खोसला लंबे समय से बीमार थे। इस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर एक्टर को नहीं बचा सके। सतिंदर कुमार खोसला के निधन की खबर सुनकर फैंस दुखी हो गए।

नहीं रहे सतिंदर कुमार खोसला

अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म शोले में नजर आए एक्टर सतिंदर कुमार खोसला नहीं रहे। अभिनेता मंगलवार, 12 सितंबर की शाम को 84 साल की उम्र में बीमारी से जंग हारकर इस दुनिया को छोड़कर चले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिर में चोट लगने के बाद एक्टर परेशानी में थे. सतिंदर कुमार खोसला ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। सतिंदर कुमार खोसला ने बॉलीवुड के साथ-साथ पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। अपने अभिनय करियर के दौरान सतिंदर कुमार खोसला ने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। एक्टर ने अपनी छोटी-छोटी भूमिकाओं से खूब हंसाया। सतिंदर कुमार खोसला की आखिरी फिल्म 10 नहीं 40 थी जो 2022 में रिलीज हुई थी। बीरबल खोसला की मौत की खबर से मनोरंजन जगत के लोग दुखी हैं।

किसने रखा बीरबल नाम

सतिंदर कुमार खोसला को बॉलीवुड में बीरबल के नाम से जाना जाता है। सतिंदर कुमार खोसला की बीरबल मनोज कुमार और निर्देशक राज खोसला का संयुक्त नाम है। सतिंदर कुमार खोसला ने अपने अभिनय करियर के दौरान कई बड़े बॉलीवुड सितारों के साथ काम किया है। अपने अभिनय करियर के दौरान सतिंदर कुमार खोसला ने मनोज कुमार, राजेश खन्ना, हेमा मालिनी, जीतेंद्र, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्मों में भूमिका निभाकर दिल जीता। इस एक्टर के निधन से उनके फैंस काफी दुखी हैं. फैंस ने एक्टर को श्रद्धांजलि दी.