Technology

2025 में लॉन्च होगा Apple का पहला फोल्डेबल आईफोन, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Apple ने इस साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया था। इसके बाद से ही iPhone 15 सीरीज की लॉन्चिंग की चर्चा होने लगी है। इस ही बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे फोल्डेबल आईफोन की लॉन्च टाइमलाइन की जानकारी मिली है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक फोल्डेबल आईफोन की लॉन्चिंग, कीमत या फिर फीचर को लेकर किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

2025 में लॉन्च होगा पहला फोल्डेबल आईफोन

AppleInsider की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल पिछले कई वर्षों से फोल्डेबल आईफोन के डिजाइन पर काम कर रहा है। इस अपकमिंग डिवाइस में बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए फ्लेक्सिबल OLED स्क्रीन दी जा सकती है। उम्मीद है कि कंपनी के पहले फोल्डेबल फोन को 2025 में पेश किया जाएगा। इससे पहले एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ ने फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग डिटेल साझा की थी। उनका कहना था कि फोन को 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

अगले साल iPhone 15 से उठेगा पर्दा

पिछले दिनों आई रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी 2023 में iPhone 15 को ग्लोबल बाजार में उतार सकती है। यह स्मार्टफोन एचडी डिस्प्ले से लैस होगा। इसमें Dynamic Island फीचर दिया जा सकता है, जो इस समय iPhone 14 Pro में मौजूद है। आईफोन 15 में दमदार बैटरी के साथ पावरफुल प्रोसेसर मिल सकता है। इसके अलावा चार्जिंग के लिए USB टाईप-सी पोर्ट भी दिया जा सकता है। अब प्राइसिंग की बात करें, तो अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है।

iPhone 14 की डिटेल

बता दें कि Apple iPhone 14 को प्रीमियम सेगमेंट में पेश किया गया है। इसकी कीमत भारत में 79,990 रुपये से शुरू होती है। आईफोन 14 में 6.1 इंच का सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले दिया गया है। इसपर गेम खेलने और फिल्म देखने का मजा दोगुना हो जाता है। साथ ही, पावर के लिए हैंडसेट में A15 बायोनिक चिपसेट दी गई है। इसके अलावा फोन में दमदार बैटरी मिलती है। शानदार फोटो क्लिक करने के लिए कंपनी ने आईफोन 14 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 12MP का मेन लेंस और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। जबकि सेल्फी के लिए 12MP का कैमरा मिलता है। वहीं, इस फोन का कैमरा लाइव, पोट्रेट और स्लो मोशन जैसे फीचर सपोर्ट करता है।