Technology

Xiaomi ने फुल एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया Mi TV स्टिक, जानें कीमत

Xiaomi ने बुधवार को ग्लोबल इकोसिस्टम प्रोडक्ट लॉन्च के दौरान Mi TV स्टिक पेश किया। अमेज़ॅन फायर टीवी स्टिक की तरह, एमआई टीवी स्टिक एक पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस है जो एचडीएमआई पोर्ट के माध्यम से आपके टीवी से कनेक्ट होता है। Mi TV स्टिक उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और डिज़नी हॉटस्टार + जैसे कई ओटीटी प्लेटफार्मों से फिल्में और शो स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, Google Assistant और Chromecast डिवाइस में अंतर्निहित हैं। इसके साथ आपको ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल भी मिलता है।

Mi TV Stick price

Mi TV स्टिक की कुल कीमत €39.99 (लगभग 3,400 रुपये) है, जो कि स्टैंडअलोन 1080p वेरिएंट के समान कीमत है। फिलहाल, चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी ने इस डिवाइस की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है। इसके अलावा, Xiaomi ने भारत में Mi TV स्टिक के लॉन्च के संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों में इस बारे में और जानकारी जारी करेगी।

Mi TV Stick specifications, features

नया मी टीवी स्टिक डिज़ाइन के मामले में काफी हद तक Amazon Fire TV Stick की तरह ही लगता है। यह ब्लैक कलर वेरिएंट में आता है और मी टीवी स्टिक के रिमोट कंट्रोल में भी यही कलर ऑप्शन दिया गया है।

शाओमी का यह पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस क्वाड-कोर सीपीयू से लैस है, और जुगलबंदी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसके साथ कोई मी टीवी पैचवॉल नहीं है। इसके अलावा मी टीवी स्टिक डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस साउंड फॉर्मेट को सपोर्ट करता है।

इसमें आपको फुल-एचडी (1,080×1,920 पिक्सल) रिजॉल्यूशन मिलेगा। पोर्टेबल स्ट्रीमिंग स्टिक प्री-इंस्टॉल नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम ऐप के साथ आती है, इसे मी टीवी स्टिक रिमोट पर समर्पित बटन को प्रेस करके डायरेक्टली एक्सेस किया जा सकता है।

इनके साथ ही वॉयस कमांड के लिए रिमोट कंट्रोल पर गूगल असिस्टेंट को समर्पित बटन भी दिया गया है। जैसा कि हमने बताया, नए मी टीवी स्टिक बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आया है। जिसकी सहायता से यूज़र्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सीधे टीवी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं और फोटो, वीडियो व फिल्म आदि का आनंद टीवी स्क्रीन पर ले सकते हैं।