National

एलोन मस्क ट्विटर सागा लाइव अपडेट: $ 8 का भुगतान करें, जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे ट्वीट करें; नियम व शर्तें लागु

एलोन मस्क वाला ट्विटर एक बड़ी गड़बड़ी लग रहा है है। कम से कम फिलहाल तो। मस्क ने पूरी कम्युनिकेशन टीम को निकाल दिया है,
अभी फिलहाल जानकारी प्राप्त करना कठिन है और अभी केवल मस्क के अगले ट्वीट का इंतज़ार है यह पता लगाने के लिए कि ट्विटर वास्तव में कहां जा रहा है। लेकिन एक बात स्पष्ट है, मस्क अभी, हर संभव ट्विटर उपयोगकर्ता से $ 8 चाहता है। मस्क ने खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने ट्विटर पर काफी पैसा खर्च किया है और अब उन्हें किसी तरह समझने की जरूरत है। वो इसे कैसे प्रॉफिट कमाए।

यू.एस मिडटर्म इलेक्शन के बाद इसकी शुरुआत होगी।

मस्क के ट्विटर पर आने के बाद, बहुत कुछ किया गया है। लगभग 50% कर्मचारियों को निकाल दिया गया और फिर कुछ कर्मचारियों ने दावा किया कि उन्हें दो दिनों के बाद वापस शामिल होने के लिए कहा गया क्योंकि ट्विटर ने उन्हें गलती से निकालने का दावा किया था। ट्विटर ने यूएस, कनाडा, यूके और कुछ अन्य देशों में आईओएस पर सत्यापन के साथ ट्विटर ब्लू की शुरुआत की लेकिन फिर अगले दिन कंपनी ने कहा कि वह यू.एस मिडटर्म इलेक्शन के बाद इसकी शुरुआत करेंगे.

ब्लू टिक के लिए भारतीय ट्विटर यूजर्स को कितना देना होगा भुगतान ?

भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत 200 रुपये प्रति माह से कम होने की उम्मीद है। भारत में स्टारबक्स में एक कॉफी की औसत लागत को देखते हुए, अगर मस्क भी लगभग 299 रुपये मासिक शुल्क लेता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी।

इतना कहने के बाद, सब्सक्रिप्शन को पैकेज्ड डील्स में भी रोल आउट किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, 200 रुपये प्रति माह यदि आप 2,400 रुपये की वार्षिक सदस्यता लेते हैं या हर महीने 300 रुपये का भुगतान करते हैं। तिमाही या अर्धवार्षिक जैसे कुछ अन्य डील्स हो सकती हैं।

भारत में नवंबर के अंत तक ट्विटर ब्लू की होगी शुरुआत

वेरिफिकेशन टिक सब्सक्रिप्शन के साथ ट्विटर ब्लू नवंबर के अंत तक भारत में आ रहा है क्योंकि मस्क ने पुष्टि की है कि इसे एक महीने से भी कम समय में भारत में पेश किया जाएगा। वेरिफिकेशन टिक के साथ ट्विटर ब्लू केवल आईओएस और यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके जैसे क्षेत्रों में उपलब्ध हो जायेगा।