National

कंपनी के स्टॉक में गिरावट के कारण भारतीय मूल के वैभव तनेजा टेस्ला के CFO बने

टेस्ला के सीएफओ Zachary Kirkhorn ने इस्तीफा दे दिया है। कारखोर्न के स्थान पर भारत से वैबाब तंजा को नियुक्त किया गया। पहले, श्री वैबाबो इसी कंपनी के लेखा प्रबंधक थे। इस खबर के बाद टेस्ला के शेयर 3% से ज्यादा गिर गए। कंपनी ने Kirkhorn के इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया। हालाँकि, उनकी योजना साल के अंत तक टेस्ला के साथ रहने की है। किरखोर्न 13 वर्षों से कंपनी के साथ हैं। उनके कार्यकाल के दौरान, टेस्ला ने मॉडल 3 कॉम्पैक्ट सेडान पेश करने के बाद अपना पहला तिमाही लाभ कमाया, और कंपनी का मूल्य 1 ट्रिलियन डॉलर से अधिक था। लगभग चार साल पहले किरखोर्न की नियुक्ति और उनके पूर्ववर्ती दीपक आहूजा का इस्तीफा, कंपनी के मुख्य कार्यकारी द्वारा तिमाही परिणामों पर चर्चा के लिए एक कॉन्फ्रेंस कॉल पूरा करने के बाद आया था। मैंने एलोन मस्क के बारे में सुना।

linkd की पोस्ट में लिखा

Kirkhorn ने एक LinkedIn पोस्ट में लिखा, “इस कंपनी का हिस्सा बनना एक बहुत ही खास अनुभव रहा है और 13 साल पहले कंपनी में शामिल होने के बाद से हमने एक साथ जो काम किया है, उस पर मुझे बेहद गर्व है।” उन्होंने लिंक्डइन पर अनुरोधों का जवाब नहीं दिया। करीब सात साल पहले टेस्ला द्वारा ऑटोमोटिव कंपनी सोलरसिटी को खरीदने के बाद वैभव इस कंपनी में शामिल हुए थे।

भारत में फैक्ट्री खोलने की योजना है।

टेस्ला की भारत में फैक्ट्री खोलने की योजना है। इस कंपनी के प्रबंधकों ने हाल ही में केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. कंपनी की घरेलू शाखा, टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी ने विमान नगर, पुणे, महाराष्ट्र में कार्यालय स्थान पट्टे पर लिया है। टेस्ला ने पुणे में अपनी पंचशेल बिजनेस यूनिट में 5,850 वर्ग मीटर कार्यालय स्थान के लिए टेबलस्पेस टेक्नोलॉजीज के साथ पांच साल के पट्टे पर हस्ताक्षर किए हैं। इस ऑफिस का मासिक किराया 11 करोड़ 65 लाख रुपये से ज्यादा है. इस प्रयोजन के लिए 34.95 मिलियन रुपये की जमानत पोस्ट की गई है। टेस्ला ने लगभग दो साल पहले बेंगलुरु में एक सहायक कंपनी पंजीकृत की थी। हालाँकि, कंपनी को देश में पैर जमाने में काफी समय लग गया।