BigBoss

बिग बॉस 16: क्या शिव ठाकरे ने स्ट्रैटर्जी के रूप में अर्चना गौतम को बाहर करने की योजना बनाई थी ?

बिग बॉस 16 शो की शुरुआत से ही विवादों का घर बन गया है। जैसे ही शो ने 5 सप्ताह पार कर लिए हैं, कई प्रतियोगियों ने अलग-अलग कारणों से घर में अपनी आक्रामकता दिखाई है। इन वर्षों में, कई बार प्रतियोगियों ने शो में अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण खो दिया था और इस वजह से उन्हें कड़ी सजा भी दी गई थी या शो से बाहर कर दिया गया था। हाल ही के एपिसोड में भी अर्चना गौतम ने अपने गुस्से पर नियंत्रण खो दिया और बिग बॉस ने उन्हें घर से बेदखल कर दिया। हालांकि हम इस बात से सहमत हैं कि घर में इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लेकिन कुछ बिंदु ऐसे हैं जो संकेत देते हैं कि शिव ठाकरे ने अर्चना को उकसाया था।

शिव की प्लानिंग

हाल के एपिसोड में, यह देखा गया कि शिव ठाकरे और अर्चना गौतम के बीच लड़ाई-झगड़ा हो रहा है। उन्होंने एक-दूसरे पर आरोप लगाने और एक-दूसरे से बातें करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पिछले एपिसोड में, शिव को साजिद खान और निमृत से बात करते हुए देखा गया था, जहां उन्होंने साझा किया कि वह अर्चना के स्ट्रैटर्जी को समझ गए हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी और चुनावों को लेकर बहुत संवेदनशील हैं और उन्होंने इसका इस्तेमाल उनके खिलाफ किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी पार्टी और उनकी दीदी के बारे में थोड़ा बोलना है, और उन्होंने शांत रहने के दौरान उन्हें आक्रामक होने दिया। अन्य लोगों ने भी उसकी बातों पर सहमति जताई।

अर्चना और शिव की लड़ाई

शिव ने एपिसोड में यह भी बताया, कि पिछले सीजन में कई बार कंटेस्टेंट घर में हिंसक हो चुके हैं और उन्हें बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उनके बिग बॉस मराठी 2 में रहने के दौरान भी एक ऐसी घटना हुई, जहां एक प्रतियोगी हिंसक हो गया और उसे घर से निकाल दिया गया। बाद में जब वह रसोई में गया, तो अर्चना ने उसे बहुत शांति से कहा कि वह अपनी दीदी और उसके चुनाव को लड़ाई में न खींचे, लेकिन शिव उससे लड़ता रहा और उसे गुस्सा करने के लिए उकसाया। उसने दीदी के बारे में भी कुछ ऐसा कहा, जिससे वह अपना आपा खो बैठी और उसने उसे अपने गले से लगा लिया।

अर्चना गौतम हुई एविक्ट

निमृत शिव और अर्चना के बीच में खड़ा हो गया और उससे पूछा कि वह उसके साथ हिंसक कैसे हो सकती है। अधिकांश घरवाले शिव ठाकरे के समर्थन में आए और उनमें से कुछ ने अर्चना को शांत करने की कोशिश की। बाद में बिग बॉस ने शिव के साथ रहने या घर छोड़ने का फैसला छोड़ दिया और उन्होंने उसे बेदखल करने के लिए कहा। अर्चना फूट-फूट कर रोने लगी और उनसे अपने फैसले को वापस लेने का अनुरोध किया। लेकिन वह अड़े थे और इसलिए उन्हें आधी रात को घर छोड़ना पड़ा।