National

अब भारतीय फिल्मों में काम कर सकेंगे पाकिस्तानी सितारे, बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज की रोक

फिल्म फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल, पाकिस्तानी कलाकार अब भारतीय फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर सकते हैं। आपको बता दें कि 2016 में उरी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। दरअसल, बॉम्बे हाई कोर्ट ने मंगलवार को एक फिल्म निर्माता द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। याचिका में याचिकाकर्ताओं ने भारतीय सितारों से पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम न करने को कहा था. हालांकि, इस सत्र में बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला सुनकर हर कोई हैरान रह गया.

हाई कोर्ट ने याचिका ख़ारिज की

बॉम्बे हाई कोर्ट में इस याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस सुनील बी शुक्रे और जस्टिस फिरदोश पी पुनीवाला ने याचिका खारिज कर दी और यह भी कहा कि याचिका में कोई दम नहीं है और कहा कि भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय शांति को बढ़ावा देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा. एक सकारात्मक कदम उठाया गया है. लाइव लॉ ने अदालत के हवाले से कहा कि ऐसी याचिका को कानून के तौर पर आगे बढ़ने की इजाजत देने से सरकार का नया सकारात्मक कदम कमजोर होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने लंबे समय बाद भारतीय धरती पर कदम रखा है क्योंकि आईसीसी विश्व कप भारत में हो रहा है।

पाकिस्तानी एक्टर्स से हटा बैन

और शांति को बढ़ावा देने वाली गतिविधियाँ राष्ट्रीय सीमाओं को पार करती हैं और राष्ट्रों के भीतर और उनके बीच एकता और सद्भाव में योगदान करती हैं। वहीं, बॉम्बे हाई कोर्ट ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर लगे प्रतिबंध को साफ तौर पर खारिज कर दिया। पाकिस्तानी कलाकार अब भारत में काम कर सकते हैं। फैंस अब काफी उत्साहित हैं क्योंकि एक्ट्रेस माहिरा खान शाहरुख खान के साथ रईसी में नजर आ चुकी हैं और फवाद खान भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. आइए एक नजर डालते हैं हिंदी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों पर।